सोने से पहले अगर आप पानी पीते हो तो जरुर पढ़े           पानी जीवन के लिए अति आवश्यक है. इसी वजह से जलको जीवन समान बताया गया है. पानी ...

अगर आप भी सोने से पहले पीते है पानी तो जरुर पढ़े

सोने से पहले अगर आप पानी पीते हो तो जरुर पढ़े



          पानी जीवन के लिए अति आवश्यक है. इसी वजह से जलको जीवन समान बताया गया है. पानी को आवश्यक मात्रा में लेना बहुत ही जरुरी है. शरीर का ७०% में सिर्फ पानी है. इसी वजह से समयानुसार पानी का सेवन करना शरीर के लिए बेहत ही जरुरी है. पानी शरीर में काफी रोगों को नस्ट करने के साथ साथ शरीर में रहे अंग को चलता भी है.

ठंडा पानी

            अगर आप रात को सोने के समय पर ठंडा पानी पीते हो तो यह आपके शरीर के लिए हो सकता है नुक्शान्दायक. ठंडे पानी की धनता ज्यादा होने के कारण खायी हुइ चीजे और ज्यादातर तेली चीजो को पचा नहीं पाता है. उसके बाद धीरे धीरे अपने शरीरमें यह पधार्थो की मात्रा बढ़ने के कारण हमारे आंतो में जमना शुरू हो जाती है और चर्बी शरीर में बढ़ जाती है. यह गलती आपको आगे जाके मुसीबत पैदा कर सकती है.

गर्म पानी

            अगर आप सोते समय गर्म पानी का प्रयोग करते हो तो डीटोकस की प्रक्रिया आसानिसे होती है. शरीर में हानिकारक तत्व अवं अशुद्धि को शरीर से बहार करता है. रात को सोने से पहले पिया हुवा गर्म पानी से हार्टअटेक, मोटापा, बलो की समस्या एवम काफी सारी और भी शरीर की बिमारिय होती है दूर.

0 कमेन्ट यहाँ कीजिये: