नहाना हमारे शरीर को सवस्थ बनता है. नहाने से हमारे शरीर के कीटाणु और मेल का सफाया हो जाता है रोज नहाने से मन भी स्वस...

नहाते समय ना करे यह गलतिया



                 नहाना हमारे शरीर को सवस्थ बनता है. नहाने से हमारे शरीर के कीटाणु और मेल का सफाया हो जाता है रोज नहाने से मन भी स्वस्थ रहता है. मगर आपको पता नहीं होगा शायद आप भी इसी प्रकार की गलती या तो नहीं करते. नहाने के समय कुछ लोग इस प्रकार की गलतिय कर बैठते है जो बिलकुल भी नहीं करनी चाहिए.

ज्यादा देर तक नहाना
काफी लोग नहाते समय ज्यादा देर तक नहाते है मगर आपको बतादे की ज्यादा देर तक नहाने से आपकी त्वचा सुख जाती है. त्वचा सूखने की वजह से काफी समस्या हो सकती है जेसी की शरीर में खुजली होना और शरीर में दरारे पड़ना.

साबुन शेम्पू
आपको बतादे की साबुन और शेम्पू का हर दिन इस्तमाल करने से आपकी शरीर की त्वचा सुकी बे जान हो जाती है. साबुन और शेम्पू में काफी प्रकार के रसायन मोजूद होते है जो आपके त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है.

शरीर पोछना
नहाने के बाद काफी लोको को पता नहीं होता की शरीर किस तरीकेसे साफ किया जाता है. कइ लोग नहाने के बाद अपने शरीर को रगड़ रगड़ के साफ करते है, अगर आप भी यही करते हो तो आपको बता दे की यह आपके त्वचा के लिए नुकशानदेह हो शकता है. शरीर को सही में हल्के हाथो से साफ करना चाहिए.

गर्म पानी से नहाना
सभी लोग ठंड के मोसम में गर्म पानी से नहाते होगे आपको बतादे की ज्यदा गर्म पानी से नहाना भी आपके शरीर के लिए हानिकारक है. ज्यादा गर्म पानी आपके त्वचा को सुखा बना देता है और आपके बालो को भी नुकशान पहोचता है. हमेशा साधारण गर्म पानी इस्तमाल करना चाहिए.

धन्यवाद दोस्तों अगर आपको हमारी यह पोस्ट पसंद आती है तो फेसबुक पेज पर लाइक जरुर कीजियेगा

0 कमेन्ट यहाँ कीजिये: