शरीर की सारी गंदगी साफ कर सकता है ये नुस्खा               खराब जीवनशैली के कारण हमारे शरीर में कई विषैले तत्व बढ़ने लगते हैं और जब ...

शरीर की सारी गंदगी साफ कर सकता है ये नुस्खा

शरीर की सारी गंदगी साफ कर सकता है ये नुस्खा


              खराब जीवनशैली के कारण हमारे शरीर में कई विषैले तत्व बढ़ने लगते हैं और जब यह विषैले तत्व बढ़ जाते हैं तो यह आगे चल कर किसी गंभीर समस्या का रूप धारण कर लेते हैं। सबसे पहले ऊपर दिए हुए पीले रंग के फॉलो के बटन पर एक बार जरूर करें ताकि आप ऐसी जानकारी प्राप्त होती रहे।

              आयुर्वेद में ऐसी जड़ी बूटियों का उल्लेख है, जिसका इस्तेमाल करके गंभीर से गंभीर बीमारी से भी छुटकारा पाया जा सकता है। आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे पत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शरीर की गंदगी को दूर करने का काम करता है।

          आम की पत्तियां हमारे दिल के लिए काफी फायदेमंद होती है। दिल से जुड़ी बीमारियों को खत्म करने के लिए बहुत से लोग रोजाना आम की पत्तियों के चूर्ण का सेवन करते हैं। इसके अलावा आम की पत्तियां किडनी, लिवर और फेफड़ो को स्वस्थ बनाने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है क्योंकि आम की पत्तियां में ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर में जमा गंदगी को पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकालने का काम करते हैं, जिस वजह से आपका शरीर लंबे समय तक स्वस्थ रहता है।

        किडनी, फेफड़ों और लीवर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए आम की पत्तियों को पीसकर एक बारीक पाउडर बना लें और रोजाना खाने के 20 मिनट बाद इस पाउडर का सेवन करें। पाउडर का सेवन करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है कि चूर्ण आधा चम्मच से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

       हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से पीड़ित रोगियों के लिए भी आम की पत्तियां बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती हैं। इसके लिए आपको रोजाना आम की पत्तियों का काढ़ा बनाकर इसका सेवन करना होगा। 7 दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपको फर्क महसूस होने लगेगा।

       अगर आप किसी समस्या के बारे में पूछना चाहते है तो आप फॉलो के बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या हमें बता सकते हैं, हम शीघ्र-अतिशीघ्र आपके उस समस्या का जवाब देने की कोशिश करेंगे। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

0 कमेन्ट यहाँ कीजिये: