लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाली तृणमूल कांग्रेस की सासंद नसुरत जहां ने मंगलवार को शपथ ली. नुसरत की शपथ से ज्यादा चर्चे उनकी साड...

अंबानी फैमिली से लेकर नुसरत जहां तक, इनसे साड़ी बंधवाती हैं देश की बड़ी हस्तियां


लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने वाली तृणमूल कांग्रेस की सासंद नसुरत जहां ने मंगलवार को शपथ ली. नुसरत की शपथ से ज्यादा चर्चे उनकी साड़ी और स्टाइलिश अंदाज के हो रहे हैं. नुसरत ने गुलाबी बॉर्डर वाली एक व्हाइट प्रिंटेड साड़ी पहनी थी. इस दौरान उनका साड़ी बांधने का तरीका भी एकदम अलग था.

संसद में शपथ लेते वक्त जिस साड़ी में नुसरत नजर आई थीं, उसे बांधने के लिए एक्सपर्ट डॉली जैन को बुलाया गया था. डॉली जैन फैशन की दुनिया में एक जाना माना नाम है. बॉलीवुड समेत देश की कई बड़ी हस्तियों की शादियों में डॉली अपनी साड़ी बांधने की कला दिखा चुकी हैं.


गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज-



आज तक से हुई खास बातचीत में डॉली ने बताया कि साड़ी बांधने की इस कला को ड्रैपिंग कहा जाता है. डॉली एक ही साड़ी को 325 तरह से बांधने में माहिर हैं. डॉली के सोशल मीडिया प्रोफाइल से पता लगा कि उनके नाम सबसे तेज (18.5 सेकंड) साड़ी बांधने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी दर्ज है.


दीपिका से लेकर प्रियंका तक-



नुसरत जहां के अलावा डॉली अंबानी परिवार की बहु श्लोका मेहता, बेटी इशा अंबानी, प्रियंका चोपड़ा, सोनम कपूर, दीपिका पादुकोण और करिश्मा कपूर जैसी हस्तियों की साड़ी बांध चुकी हैं. इसके अलावा भी कई बड़े सेलिब्रिटी अपने फंक्शन को साड़ी बांधने का न्योता दे चुके हैं.


कैसे आया साड़ी बांधने का आइडिया-



डॉली ने बताया कि साड़ी बांधने की यह विशेष कला कठिन परिस्थितियों में उन्होंने सीखी थी. शादी के बाद उनके पास फंक्शन में पहनकर जाने के लिए सिर्फ एक ही साड़ी होती थी. हर जगह एक ही साड़ी पहनना उन्हें अखरने लगा था. तभी उन्होंने साड़ी बांधने के अलग-अलग तरीके खोज निकाले. वह हर रोज रात 11 से लेकर 2 बजे तक साड़ी बांधने की प्रैक्टिस करने लगीं.


ऐसे बनाया प्रोफेशन-


डॉली जब साड़ी बांधने में परफेक्ट हो गई तो उन्होंने सोचा कि क्यों न इस कला को प्रोफेशन में तब्दील किया जाए. छोटे स्तर पर काम शुरू करने वाली डॉली जैन आज देश की जानी मानी सेलिब्रिटी ड्रैप आर्टिस्ट बन चुकी हैं. उनके पास आज 25 लोगों की टीम है. डॉली ने बताया कि उनकी टीम साड़ी बांधने के लिए 10 से 15 हजार रुपये तक चार्ज करती है.

0 कमेन्ट यहाँ कीजिये: