Adi Fatne Ke Gharelu Upay अगर आपकी एड़िया भी फटती है तो

Adi Fatne Ke Gharelu

Adi Fatne Ke Gharelu Upay : अगर आपकी एडी फटती है तो यह आज कल सामान्य सी समस्या है. ज्यादातर लोग यातो इसे अनदेखा यातो छुपा लेते है. मगर धीरे धीरे एड़िया ज्यदा फटने लगती है तो दर्द शुरू हो जाता है. ज्यादातर एड़िया सर्दियों में फटती है इसका मेन कारण है वातावरण शुष्क होना. शुष्क वातावरण की वजह से त्वचा भी शुष्क हो जाती है. आपके शरीर में पोस्टिक भोजन की कमी यातो विटामिन इ की कमी के कारण एड़िया फटना शुरू हो जाती है.

यहाँ हम कुछ घरेलु उपचार बतायेगे जिससे आप फटी एडियो पर लगानेसे इससे ठीक कर सकते हो.

ग्लिसरीन और गुलाबजल का उपयोग अधिकतर त्वचा को मुलायम बनानेके किया जाता है. गुलाबजल हमारी त्वचा को ए, सी, डी, इ, विटामिन के साथ साथ एंटीसेप्टिक का भी काम करता है. ग्लिसरीन और गुलाबजल का बराबर मात्रा में लेकर अच्छे से मालिश करे.

आपने काफी बार सुना होगा की नारियेल के तेल से एड़िया ठीक हो जाती है. मगर आपको सही तरीका बताते है. पैरो को साबुन से धुल लीजिये. उसके बाद पैरो को सूखने दे. सुख जाने के बाद नारियेल का तेल फटी एडियो पर लगाके मोज़े पहनकर सो जाये. नारियेल का तेल एक एंतिफंगल तेल है इससे फटी एडियो को राहत मिलती है.

आपने पेट्रोलियम जेली के बारेमे सुना होगा. कुछ पेट्रोलियम जेली नुकशान दायक भी होती है. अगर आप अछि क्वालिटी की पेट्रोलियम जेली का इस्तमाल करते है तो आपके फटी एडियो पर लाभकारी होगा. गर्म पानी से पैर को धुल ले उसके बाद आप पेट्रोलियम जेली लगा सकते हो.

हमारा यह आर्टिकल Adi Fatne Ke Gharelu Upay अगर आपकी एड़िया भी फटती है तो बहोत बहोत धन्यवाद. अगर आपको कोई सवाल है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते हो. अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हो तो आप हमें mail या कमेंट कर सकते हो.

जरूर पढ़े : Pani Pine Ke Fayde

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *