Apple TV Plus (Apple TV+) Kya hai Hindi? Price in India, Launch Date

Apple TV Plus Kya Hai : Apple TV+ India Launch होने वाला है. आज हम Apple TV+ के बारे में बात करने जा रहे है. Price, Show, App जैसी चर्चा इस पोस्ट के जरिये हम करेंगे.

Streaming Service की मांग को बढ़ते हुए दिन ब दिन नए नए Streaming Service हमारे सामने आते जा रहे है. Netflix, Amazon Prime भारत में पहले से अपनी जगह बना चुके है.

Apple ने भी 10 सितंबर को एक Special इवेंट का आयोजन किया हुवा था. जिसमे Apple ने तीन फोन लॉन्च किये. साथ ही कंपनी ने Video Service का भी ऐलान कर दिया है.

अब लोगो के बिच Apple भी अपनी खुदकी Video Service प्रदान करने जा रही है.

Apple TV+ Kya Hai?

Apple TV+ एक On Demand Video Streaming Service है. ऐपल अपने 10 सितंबर को Special इवेंट में ऐलान किया की वह एक Video Service शरू करने वाला है. यह Video Service एक साथ 100 देशो में Launch किया जायेगा.

इस इवेंट में कंपनी ने Apple TV+ Subscription की बात की है. यह Service भारत में भी शरू होने वाला है. भारतीय यूजर्स भी यह Subscription ले सकते है.

ऐपल टीवी प्लस एक Netflix, Amazon Prime की तरह ही काम करेगा. अगर आप Video देखना पसंद करते हो या फिर आप Series देखना पसंद करते हो तो आपके लिए काफी अच्छा होने वाला है.

Apple TV+ को यहाँ पर काफी मुश्किलों को सामना करना पड़ सकता है. क्योकि भारत में Netflix, Amazon Prime और काफी घरेलु On Demand Video Service है. जिसके लिए Apple को Market में आनेके लिए कुछ हटके करना बेहद ही जरुरी हो जाता है.

Apple TV+ Launch Date (Apple TV+ कब लांच होने वाला है)

ऐपल ने कहा की यह Service 1 November (1 नवंबर), 2019 से एक साथ 100 देश में Launch किया जायेगा. ऐपल के इस इवेंट में Hollywood एक्टर जेसन मोमोआ का टीवी सीरीज SEE का ट्रेलर भी दिखाया गया. जिसको Apple के द्वारा बनाया गया है.

ऐपल टीवी प्लस में काफी सारे Web Series, Shows और Documentary भी दिखाए जायेगे.

Apple TV Plus Plan, Price in India(Apple TV+ Subscriptions)

Apple TV Plus Price in India की अगर हम बात करे तो आपको में बताना चाहूंगा की अगर आप iPhone, iPad, Apple TV, iPod Touch या फिर मैक खरीदते हो तो, आपको यह Service एक साल तक Free में मिलेगी.

अगर बात की जाये भारत में Subscription की तो आपको Apple TV+ Subscription in India 99/Rs. Month चुकाने पड़ेगे. इस Subscription को आप iPhone, iPad, Apple TV, iPod Touch में भी देख सकते हो. इसके आलावा आप Apple TV Website पर भी इसका आनंद ले सकते हो.

यहाँ पर आपको Family Sharing का भी फीचर्स दिया जायेगा. जिसके चलते आप अपने इस Subscription को आपने छह Family Members के साथ भी शेयर कर सकते हो.

Apple TV Plus Availability की अगर बात की जाये तो इसको Globally Launch किया जायेगा. जहा पर आपको Original Content देखने को मिलेंगे.

हालांकि आप अभी Apple TV+ की Website पर भी चेक कर सकते हो. वहा पर आपको कुछ Trailer दिखाए जायेगे. साथ ही साथ आपको वहा पर Apple TV Plus Launch Date भी मिल जाएगी. आप वहा पर Notify पर क्लिक कर सकते हो.

जिससे जब भी वह Service Launch होती है तब आपको E-Mail आ सके.

यहाँ पर आपको 7 दिन के लिए Free Trial भी दिया जायेगा. अगर आप Trial का इस्तेमाल करना चाहते हो तो भी आप आसानी से यहाँ पर Trial Pack को Activate कर सकते हो. यहाँ पर आप Video Download कर सकते हो की नहीं वह Website Launch होने के बाद पता चलेगा.

जब भी कुछ नया Update आता है हम आपके साथ शेयर जरूर से करेंगे.

उम्मीद करते है की आपको Apple TV+ क्या है समज में आ गया होगा. हम आपके लिए नयी नयी जानकारी लाते रहते है. इसलिए हमसे जुड़े रहे.

अगर आपका कोई सवाल है या फिर आप कोई सुझाव देना चाहते हो तो आप हमें कमेंट जरूर से करे. अगर आप हमसे कोई भी जानकारी हासिल करना चाहते हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बताये.

हमारा यह पोस्ट Apple TV+ Kya hai Hindi? पढ़ने के लिए बहोत बहोत धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *