Best Upcoming Phone – 5 बेहतरीन फ़ोन जो आएंगे इस साल के अंत तक

Best Upcoming phone : स्मार्टफोन की बढ़ती कोपीटीशन से मार्केट में काफी हद तक हमें नए नए फोन देखने को मिलते है. कंपनी एक से बढ़कर एक फोन मार्केट में लॉन्च करती जा रही है. इस साल में हमें अलग अलग फीचर्स के काफी फोन देखने को मिल है.

यही मान लीजिये की यह साल स्मार्टफोन को लेकर काफी खास रहा है. काफी अलग अलग फीचर्स जैसे की 64 मेगापिक्सल केमेरा, मल्टी केमेरा सेटअप दिए जा रहे है.

कंपनी दूसरी कंपनी को टक्कर देने के लिए काफी नयी टेक्नोलॉजी वाले और काफी अच्छे फ़ोन देती जा रही है. अगर आप भी सोच रहे है की आपको भी कोई स्मार्टफोन खरीदना है तो आपके लिए हम लेकर आये है Best Upcoming phone की लिस्ट के बारेमे.

अगर आप भी कोई फ़ोन खरीदना चाहते हो तो हमारे द्वारा साझा की गई सूचि को आप देख सकते हो.

  1. Oneplus 7T
  2. Motorola one Macro
  3. Google Pixel 4 XL
  4. Realme X Pro
  5. Redmi Note 8 Pro

Best Upcoming Phone

वनप्लस 7T प्रो (Oneplus 7T)

वनप्लस 7T प्रो फोन अक्टूबर में महीने में लॉन्च किया जायेगा. पांच अक्टूबर को कंपनी ने कहा था की वह कुछ 10 अक्टूबर को स्पेशल करने जा रही है. यानि की इस बात पर अंदाजा लगाया जा सकता है की यह फोन आज लॉन्च हो सकता है.

क्यों की कंपनी ने अभी तक 7T प्रो के ऊपर से कोई भी पर्दा नहीं उठाया है. हाल ही में वनप्लस 7T और टीवी को लॉन्च किया जा चूका है. वनप्लस 7T प्रो फोन ऑल व्यू डिस्प्ले डिजाइन के साथ आएगा. अगर फीचर्स की बात की जाये तो बेक पेनल पर ट्रिपल रियर केमेरा सेटअप देखने लो मिलेंगे. स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट प्रोसेसर दिया हुवा है. यह प्रोसेसर खासतौर पर गेमिंग के लिए तैयार किया गया है.

ऐसा माना जाता है की यह फ़ोन 12GB तक रेम के विकल्प के साथ पेश किया जायेगा. इसमें 4,880 एमएएच की बैटरी दी जाएगी.

मोटोरोला वन मेक्रो (Motorola one Macro)

मोटोरोला का यह फोन वजट सेगमेंट में लॉन्च किया जायेगा. अगर इसकी लॉन्चिंग की बात करे तो यह आने वाले कुछ ही हप्तो में लॉन्च हो सकता है. लिक हुई बातो के अनुसार इस फोन में नीच डिस्प्ले डिजाइन दिया गया है. इस फोन में बेक पेनल पर ट्रिपल रियर केमेरा दिया जायेगा. कहा जा रहा है की यह फोन 64GB इंटरनल स्टोरेज वेरियंट में आएगा.

अगर इसके फीचर्स की बात करे तो इसमें मीडियाटेक हीलियो P60 प्रोसेसर के साथ 4000mAh बैटरी दिए जाने की उम्मीद है. मोटोरोला वन मेक्रो में ऑक्ट्रा-कोर प्रोसेसर, 4000 mAh बैटरी और 6.2 इंच स्क्रीन होगी. इस फोन में 3 रियर केमेरा दिया जायेगा.

गूगल पिक्सल 4 सीरीज (Google Pixel 4 XL)

गूगल इस साल से पहले गूगल पिक्सल 4 को लॉन्च करने वाला है. कहा जा रहा है की गूगल पिक्सल 4 और पिक्सल 4 XL को लॉन्च करने वाली है. यह दोनों स्मार्टफोन प्रीमियम ऑल ग्लास डिजाइन के साथ आएंगे. फ़ोन में 90हर्ट्ज़ की रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले दिया जा सकता है.

इस फोन की खास बात यह होगी की इसमें मोशन सेंस और फेस अनलॉक जैसे फीचर देखने को मिलेंगे. इस फोन में मल्टी रियर केमेरा सेटअप किया जायेगा. इस फोन की पहले लिक हुई बात को माने तो इसमें क़्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ आने की संभावना है.  जिसमे 6 GB रेम और ड्यूल केमेरा होने की संभावना है.

गूगल की जानकारी अनुसार गूगल पिक्सल 4 और 4XL को 15 अक्टूबर को लॉन्च किया जायेगा.

रियलमी एक्स2 प्रो (Realme X Pro)

ओप्पो की सब ब्रांड रियलमी का यह फ्लैगशिप फोन साल के अंत में लॉन्च किया जा सकता है. हाल ही में इस कंपनी ने फोन के कुछ फीचर के बारेमे जानकारी शेयर की है.

बताया जा रहा है की फोन 90Hz Fluid Display से लैस है. 90 हर्ट्ज का डिस्प्ले फोन को पहले से और ज्यादा स्मूथ बनाया जायेगा और खास कर गेम यूजर्स को कोई परेशानी नहीं होगी. फोन में 64 मेगापिक्सल का केमेरा दिया जायेगा. फोन में स्नैपड्रैगन 855 प्लस प्रोसेसर दिया जायेगा.

रेडमी नोट 8 प्रो  (Redmi Note 8 Pro)

शाओमी कंपनी यह फोन जल्दी ही लॉन्च कर सकती है. यह फोन हमें 64 मेगापिक्सल के साथ दिख सकता है. जिसका नाम बताया जा रहा है नोट 8 प्रो. इस फोन में चार रियर केमेरा का सेटअप दिया गया है. चीन में यह फोन पिछले महीने लॉन्च किया गया है. फीचर्स की बात करे तो फोन में 6GB रेम के साथ 128GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा. फोन में मिडियाटेक हीलियो जी90टी प्रोसेसर और फोन में पावर देने के लिए 4,500mAh की बैटरी दि जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *