Google Pay Job Feature – Google ने Launch किया Job Search Feature

Google Pay Job Feature : Google के पाचवे साल के इवेंट में कपंनी ने भारत में काफी सारे प्रोडक्ट और सर्विस Launch किये है. साथ ही Google ने job के लिए भी एक Feature Launch किया है. आप सभी ने Google Pay का नाम तो सुनाही होगा या फिर आप Google Pay का इस्तेमाल भी करते होंगे.

गूगल फॉर इंडिया Google For India इवेंट के दौरान Google ने Google Pay में Entry Level Job (Google Pay Job Search India) यानि की शरूवाती Job को ढूंढ ने के लिए खास Feature Launch किया है. Google Pay में Job Search करने का Google Jobs Feature जोड़ा जायेगा.

अब Google Pay के जरिये लोगो को अपने लिए एन्ट्री लेवल जॉब ढूंढ ने में काफी हद तक मदद मिल सकेगी. Google द्वारा इसको पहले Launch किया गया था. पहले Google उसके Search Engine में Google Job लिखते ही काफी सारी Job का Suggestion दे देती थी.

Apple TV Plus

हाल ही में Launch हुए इस फीचर्स के जरिये अब आप इसको Google Pay App के द्वारा भी इस्तेमाल कर सकते हो. Google के इस इवेंट में काफी कुछ बताया गया है. कंपनी ने बताया है की आप इसमें से शरूवाती Job ढूंढ सकते हो. अगर आप Part-Time Job ढूंढ ना चाहते हो तो आप यहाँ से भी ढूंढ सकते हो.

इस खास Feature को Launch करने के साथ Google ने बताया की Job के लिए Google में काफी कंपनी ओ के साथ पार्टनशिप की है. यानि की अब आप Google Pay का Job Search Feature इस्तेमाल करके भी आसानी से आपके लिए Job ढूंढ सकते हो.

Google Pay Job Feature कैसे इस्तेमाल करे

इस खास Feature को इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आपके Mobile में Google Pay का Application होना जरुरी है. आप Google Play Store से इस Application को Download कर सकते हो.

जिसके बात Google Pay में यह खास Feature जुड़ जायेगा. उसमे आपको अपने Profile बनाना होगा. आपका Experience भी लिखना होगा. जिसमे मांगी हुई सारी Detail आपको वहा पर देनी होगी. जिसके बाद आप वहा से Job को आसानी से ढूंढ सकते हो.

Hotstar Kya Hai

अगर आप कोई Job के लिए Apply करते हो तो आपका Experience आपने जो profile में डाला हुवा है वह उसको आसानी से देख सकते है.

आपको में बताना चाहूंगा की आपके अनुभव के हिसाब से आपको यहाँ पर Job दर्शाई जाएगी. आपको जिस चीज में दिलचस्पी है उसी हिसाब से यहाँ पर आपको Job दिखाई जाएगी. आप Google Pay के Job Feature के जरिये आप यहाँ से Job के लिए Apply भी कर सकते हो.

इस फीचर्स को फ़िलहाल दिल्ली एनसीआर के लिए शरू किया गया है. जिसके बाद इसको पुरे भारत में लॉन्च किया जायेगा. इस एप्लिकेशन के जरिये इम्प्लॉयर यहाँ पर job को पोस्ट करेगे. Google ने काफी सारी कंपनी के साथ इसके लिए पहले से पार्टनरशिप की हुई है.

कैसे आपको Job मिलेगी?

कंपनी ने बताया की आपको यहाँ पर आपके Interests, Skill और Location के हिसाब से आपको यहाँ पर जॉब दिखाए जायेगे. आप जिस भी सिटी में रहते हो उस हिसाब और आपके अनुभव और दिलचस्पी के हिसाब से आपको सारी job दिखाई जाएगी.

CV Builder Tool का इस्तेमाल करते हुए आपको यहाँ पर आपने Profile बनाना होगा. जिससे आप अपने Profile इम्लॉयर के साथ आसानी से शेयर कर सकते हो.

Genyoutube

Google ने 24seven, HealthKart, Swiggy, Zomato, Dunzo, Delhivery और Fabhotels के साथ भी पार्टनरशिप की हुई है. जिससे Job-Seekers आसानी से Job को ढूंढ सकते है.

Google के इस खास Feature के साथ हो सकता है की और भी काफी सारे Feature देखने को मिले. कुछ हप्तो के बाद इस Feature को पुरे भारत में Launch किया जायेगा. जिसको आप अपने Smartphone में इस्तेमाल कर सकते हो.

उम्मीद करते है की हमारे द्वारा बताई गई जानकारी आपको पसंद आयी होगी. Google Pay Job Search Feature आपको कैसा लगा वह आप हमे कमेंट करके जरूर से बताये.

आज हमने Google Pay के जरिये Jobs ढूंढने की जानकारी हासिल की. उम्मीद करते है की आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी. आपके लिए हम ऐसे ही पोस्ट लाते रहते है. इसलिए आप हमसे जुड़े रहे.

हमारा यह पोस्ट Google Pay App के लिए Launch किया Job Search Feature पढ़ने के लिए आपका बहोत बहोत धन्यवाद.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *