Jio Super App क्या है? Hindi में जानकारी

Jio Super App : 2016 में Reliance Jio ने जब टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखा था तो हड़कंप मच गया. जियो से पहले Internet data बहुत महँगा और कम मिला करता था. Jio आने के बाद अब DATA की मानो की लिमिट ही ख़तम हो गई हो.

Internet की यह सुविधा आने के बाद सब लोग DATA के पीछे भाग रहे थे Talk time के पीछे नहीं. Jio के आने के बाद हमने काफी कुछ बदलाव देखे है Telecom sector में.

Jio लगातार हमें कुछ न कुछ नया देता जा रहा है. हाल ही में Jio ने Giga fiber को Launch किया है. जिसके Subscription Plan भी आ चुके है.

अब जिओ ने एक ऐसा ही कुछ करने वाला है मोबाइल और इंटरनेट से जुड़ी सर्विसेज के साथ. पिछले साल से ही यह अटकले लगाई जा रही थी कि जिओ रिटेल और पेमेंट सेक्टर में कुछ बड़ा करने का मन बना रहा है. रिलायंस विदेशी कंपनी Amazon, और Flipkart के विरुद्ध कुछ बड़ा करने वाला है.

Jio Amazon, Paytm और Flipkart को टक्कर देने के लिए Jio e-Commerce में कुछ नया करने जा रहा है. एक रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो सुपर ऐप पर काम कर रही है.

बताया जा रहा है की इस सुपर ऐप में 100 से भी अधिक सेवाए एक ही जगह पर उपलब्ध कराइ जाएगी.

Jio Super app क्या होगा?

नाम से ही पता चल रहा है की सुपर ऐप क्या होने वाला है. आपको बता दे के नाम का हम लोग अभी पक्का नहीं कह सकते की इसे सुपर ऐप ही कहा जायेगा या नहीं.

पर आपको बताना चाहते है की सुपर ऐप सबके लिए सुपर होने वाला है. सुपर ऐप के नाम के जैसे ही काम होने वाले है.

  • इस super app में 100 से अधिक सुविधाए उपलब्ध कराइ जाएगी. इसका मतलब है की बाकि अलग अलग सर्विस के लिए आपको अलग अलग app इनस्टॉल करने की जरुरत नहीं होगी.
  • आपको इस ऐप में कई प्रकार की सुविधा दी जाएगी जैसे की Shopping, Recharge, Bill Payment, Film Ticket, Railway Ticket, Flight Ticket और साथ ही आप Sports और TV जैसी सुविधा का आनंद ले सकते हो.
  • साथ ही माना जा रहा है की On Demand Video Streaming Service भी इसमें उपलब्ध कराई जाएगी.

अभी Jio की बात करे तो अभी 30 करोड़ Jio के सब्सक्राइबर है. सभी यूजर्स को अभी Jio अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा की सुविधा दे रही है. अब कंपनी सभी यूजर्स को ऑनलाइन मार्किट की भी सुविधा प्रदान करने जा रही है.

अब देखने की यह बात यह है की आने वाले समय में Jio इस App को कब launch करता है और इस सर्विस के लिए क्या कीमत होने वाली है.

उम्मीद करता हु की आपको समज आ गया होगा की Super App क्या है और इसमें क्या-क्या सर्विस मिलने वाली है. अगर आपको भी कुछ और ज्यादा पता है तो आप हमें कमेंट करके बता सकते है.

हमारा यह पोस्ट आपको कैसा लगा हमें कमेंट करके जरूर बताये. अगर आपका कोई सवाल है या फिर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हो तो आप हमें कमेंट करके जरूर बता सकते हो.

अगर आपको किसीभी प्रकार की जानकारी हासिल करनी है तो आप हमें कमेंट जरूर से करे.

हमारा यह पोस्ट Jio Super App क्या है? पढ़ने के लिए आपका बहोत बहोत धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *