Pet Saaf Kaise Kare – शरीर की सारी गंदगी साफ कर सकता है ये नुस्खा

Pet Saaf Kaise Kare : खराब जीवनशैली के कारण हमारे शरीर में कई विषैले तत्व बढ़ने लगते हैं और जब यह विषैले तत्व बढ़ जाते हैं तो यह आगे चल कर किसी गंभीर समस्या का रूप धारण कर लेते हैं। सबसे पहले ऊपर दिए हुए पीले रंग के फॉलो के बटन पर एक बार जरूर करें ताकि आप ऐसी जानकारी प्राप्त होती रहे।

Pet Saaf kaise kare

आयुर्वेद में ऐसी जड़ी बूटियों का उल्लेख है, जिसका इस्तेमाल करके गंभीर से गंभीर बीमारी से भी छुटकारा पाया जा सकता है। आज की इस पोस्ट में हम आपको एक ऐसे पत्ते के बारे में बताने जा रहे हैं, जो शरीर की गंदगी को दूर करने का काम करता है।

आम की पत्तियां हमारे दिल के लिए काफी फायदेमंद होती है। दिल से जुड़ी बीमारियों को खत्म करने के लिए बहुत से लोग रोजाना आम की पत्तियों के चूर्ण का सेवन करते हैं। इसके अलावा आम की पत्तियां किडनी, लिवर और फेफड़ो को स्वस्थ बनाने के लिए भी काफी फायदेमंद होता है क्योंकि आम की पत्तियां में ऐसे तत्व मौजूद होते हैं, जो शरीर में जमा गंदगी को पेशाब के जरिए शरीर से बाहर निकालने का काम करते हैं, जिस वजह से आपका शरीर लंबे समय तक स्वस्थ रहता है।

किडनी, फेफड़ों और लीवर को स्वस्थ बनाए रखने के लिए आम की पत्तियों को पीसकर एक बारीक पाउडर बना लें और रोजाना खाने के 20 मिनट बाद इस पाउडर का सेवन करें। पाउडर का सेवन करते समय आपको इस बात का ध्यान रखना है कि चूर्ण आधा चम्मच से ज्यादा नहीं होना चाहिए।

हाई ब्लड प्रेशर की समस्या से पीड़ित रोगियों के लिए भी आम की पत्तियां बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकती हैं। इसके लिए आपको रोजाना आम की पत्तियों का काढ़ा बनाकर इसका सेवन करना होगा। 7 दिनों तक लगातार ऐसा करने से आपको फर्क महसूस होने लगेगा।

अगर आप किसी समस्या के बारे में पूछना चाहते है तो आप फॉलो के बटन पर क्लिक करके अपनी समस्या हमें बता सकते हैं, हम शीघ्र-अतिशीघ्र आपके उस समस्या का जवाब देने की कोशिश करेंगे। अगर आपको यह पोस्ट पसंद आई तो इस पोस्ट को लाइक और शेयर जरूर करें।

हमारे वेबसाइट पर अलग अलग प्रकार के आर्टिकल पढ़ सकते हो. इस आर्टिकल में लिखी गई सभी जानकारी आयुर्वेद संबंध होने के कारण बिल्कुल सुरक्षित है और पूर्ण सावधानी के साथ बताई गई है. फिर भी इसमें लिखी गई कोई भी जानकारी नुस्खे से वांछित परिणाम न मिलने या गलत प्रयोग करने और किसी भी प्रकार की हानि होने पर हमारी वेबसाइट India Support Hindi जिम्मेदार नहीं है हमारा उद्देश्य केवल जानकारी प्रदान करना है.

 

यह जरूर पढ़े : Jungle Jalebi Ke Labh

यह जरूर पढ़े : Aloe Vera ke Fayde

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *