Waqt Thought in Hindi – वक्त और किस्मत

Waqt Thought in Hindi : लोग चाहे कितना भी जोर करले नसीब में लिखी हुइ चीज न कोई लेजा सकता है नाही कोई मिटा सकता है. हम लोगो की सफलता को खीचने में हमारा समय ज्यातर बरबाद कर देते है. यातो किसी की बुराइ करने में हमारा वक्त निकल जाता है. इस बात पर हम यह सोच लेते है की काफी महेनत की मगर कुछ हासिल न हुवा. नसीब में लिखा हुवा भी तभी मिलता है जब उसमे एडी छोटी का जोर लगा दो. (Waqt Thought in Hindi)

दुनियामे काफी सारे लोग ऐसे है जिसने काफी संघर्षो के बाद भी फ़तेह हासिल की हुइ है. जिंदिगी में हार युही नहीं आती है. हार हमारे अन्दर छुपी हुए शक्ति को बहार निकालने आती है.

काफी लोग अपना काम तो शुरू कर देते है मगर धेर्य नहीं रख पाते. अगर आप जल्दी से हार मान जाओगे तो क्या पता सफलता हाथ लगने ही वाली थी और आपने वह काम छोड़ दिया.

इस लिए तो कहते है ना की “वक्त और किस्मत पर कभी घमंड मत करना क्योकि, सुबह उनकी भी होती है, जिनके दिन ख़राब हो” हार न मानो संघर्ष करते रहो जित जरुर हासिल होगी.

दोस्तों इसलिए जीवन में संघर्ष करते रहना चाहिए. आपको संघर्ष से सफलता जरूर से मिलेगी. संघर्ष के साथ साथ धैर्य भी अनिवार्य हो जाता है. आपने जो भी महेनत की उसका परिणाम आपको समय आने पर जरूर से मिलता है. आज आपने जो भी किया है उसका परिणाम जरुरी नहीं है की आज ही मिल जाये. इसलिए आप अपने लक्ष की तरफ देखते हुए नया नया सीखते रहो और उस काम में आपका समय दो.

अगर आप अपने लक्ष को देखते हुए चलोगे तो आपको दिन प्रतिदिन कुछ ना कुछ नया सिखने को मिलगे और आपका काम ज्यादा से ज्यादा सुधरता जायेगा. अगर आप कोई भी काम में नए हो तो हो सकते है की आपको उसके बारेमे पता ना हो. आप जो भी काम करते हो उसमे रूचि होना बहोत ही आवश्यक होता है.

 

यह भी पढ़े : Motivational Stories in Hindi

धन्यवाद दोस्तों हमारी यह पोस्ट पढ़ने के लिए. अगर आपका कोई सुझाव है तो आप हमें कमेंट जरूर से करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *